VIDEO : Aishwarya Rai ने रचा इतिहास बनी पहली भारतीय महिला जिसने ऑस्ट्रेलिया में फहराया तिरंगा !

IFFM में तिरंगा फहराने वाली पहली भारतीय महिला बनीं ऐश्वर्या राय बच्चन…

पूर्व विश्वसुंदरी और बॉलीवुड दिवा ऐश्वर्या राय ने उस वक्त देश के सवा सौ करोड़ भारतीयों का दिल जीत लिया, जिस वक्त उन्होंने भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) में तिरंगा फहराकर कहा कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा. जी हां, आईएफएफएम फिल्म उत्सव की शुरूआत तिरंगा फहराकर हुई, जिसे फहराने का गौरव ऐश्वर्या राय बच्चन को हासिल हुआ.

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को मेलबर्न में हुए भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) में उनके विश्व सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया गया है. आईएफएफएम आस्ट्रेलिया में होने वाला भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा वार्षिक समारोह था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आ हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आये है जिसे देखकर आपको इस फिल्म अभिनेत्री पर गर्व होगा.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :-

आईएफएफएम में भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए आयोजित होने वाले विशेष सत्र “सेलिब्रेटिंग इंडिया ऐट 70” के दौरान ऐश्वर्या मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर पर भारतीय ध्वज फहराया. वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला थी. पूरी तरह से भारतीय पोशाक पहनें ऐश्वर्या ने पहले तिरंगा फहराया और उसके बाद झंडे को सलामी भी दी. इसके बाद ऐश ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया.

इस मौके पर ऐश के साथ उनकी पुत्री आराध्या बच्चन भी थीं, जो बिल्कुल अपनी मां की तरह ही ड्रेस पहनी हुई थीं और उन्होंने भी तिरंगे को सलाम किया. वह एक वैश्विक हस्ती हैं और आस्ट्रेलियाई दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हैं. यह सभी भारतीयों के लिए एक सम्मान का क्षण था, जब वह मेलबर्न की हृदयस्थली पर भारती ध्वज फहराने वाली पहली भारतीय महिला बनी.

The post VIDEO : Aishwarya Rai ने रचा इतिहास बनी पहली भारतीय महिला जिसने ऑस्ट्रेलिया में फहराया तिरंगा ! appeared first on Hindutva.

<>

Loading...