गिरफ्तार हुए अलकायदा आतंकी ने भारत में रह रहे रोहिंग्या पर किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा !

दिल्ली में गिरफ्तार हुए अलकायदा के आतंकी को कट्टर बनाने का काम लंदन में शुरू हुआ’

पिछले काई दिनों से देशभर में बीते दिनों से सबसे बड़ी बहस छिड़ी हुई है कि म्यांमार से अवैध रूप से भारत आए रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजा जाए या नहीं? हालाँकि इस मुद्दे पर सरकार साफ़ कह चुकी है कि इन रोहिंग्या मुसलामानों के तार ISI, ISIS जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं.

ऐसे में उन्हें देश में रखना या पनाह देना कहीं से भी सही और उचित नहीं है लेकिन इतने सब के बावजूद देश में ही कुछ लोग उनके हमदर्द बनते नज़र आ रहे हैं. इनका मानना है कि इन रोहिंग्या मुसलमानों के साथ मानवीय रवैया अपनाते हुए इन्हे भारत में रहने देना चाहिए. दरअसल दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवारो को अलक़ायदा के एक आतंकवादी को गिरफ़्तार किया है.

बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आई !

शुमोन हक़ नाम (उर्फ सूमोन हक उर्फ राजू भाई) का ये आतंकी रोहिंग्या मुसलमानों को ट्रेनिंग देने के मक़सद से आया था. शुमोन हक़ ब्रिटिश नागरिक है और मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है.ऐसे में अब रहमान से पूछताछ में एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. रहमान ने खुद पूछताछ में बताया कि, उसका असली मकसद भारत में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों की एक फौज बनाकर उन्हें म्यांमार आर्मी के सामने खड़ा करना था.

कट्टर बनाने की प्रक्रिया लंदन में एक जेल में हुयी !

ऐसे में आतंकी के इस खुलासे के बाद सवाल ये भी खड़ा होता है कि रोहिंग्या मुसलमानों की अबतक पैरवी करने वाले इसे सुनकर क्या कहेंगें? रहमान ने ये बात भी क़ुबूल की है कि बांग्लादेश की जेल में रहने के दौरान उससे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी-सहियोगियों से भी संपर्क किया था. अलकायदा के साथ कथित तौर संबंधों को लेकर गिरफ्तार समीउन रहमान को कट्टर बनाने की प्रक्रिया लंदन में एक जेल में हुयी जहां पर उसे लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में बंद किया गया था.

Image result for अलकायदा

यानी की इससे भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसियों के उन दावों की पुष्टि होती है, जिनके मुताबिक डी-कंपनी ISI की मदद से भारत में आतंकी गतिविधियों को हवा दे रही है. सीरिया में लड़ चुके शुमोन हक़ को भारत में रोहिंग्या मुसलमानों को आतंक की ट्रेनिंग देने का जिम्मा दिया गया था. इस काम के लिए शुमोन मिज़ोरम और मणिपुर में बेस बनाना चाह रहा था.

अपनी साजिश में कामयाब होने से पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इससे शकरपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

The post गिरफ्तार हुए अलकायदा आतंकी ने भारत में रह रहे रोहिंग्या पर किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा ! appeared first on Hindutva.

<>

Loading...