सहवाग को लेकर 9 साल बाद हुआ ये चौकाने वाला खुलासा, ऑस्ट्रेलिया टीम करना चाहती थी होटल में बंद, जानिए क्यों !!

क्रिकेट को अलविदा कह जाने वाले भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज है जिसे कोई तोडना तो क्या कोई सोचने की भी गलती नहीं करता है. भारत के आजतक के सबसे बेहतरीन ओपनर सहवाग है जो टेस्ट मैच को भी वनडे की तरह खेलते है. इसी बात का डर ऑस्ट्रेलिया की टीम में नज़र आता था. 9 साल पहले सहवाग के डर से ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम ने उनके खिलाफ एक साजिश रची थी.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि ठीक 9 साल बाद आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी एडम गिलक्रिस्ट ने इस राज पर से पर्दा उठाया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को उनके समय का सबसे खतरनाक बल्लेबाज आना जाता था. लेकिन वो अपने आप से ज्यादा सहवाग को पसंद करते थे. गिलक्रिस्ट ने भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज को याद करते हुए एक ट्वीट किया, ‘जब वीरू का बल्ला ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आग उगल रहा था और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास कोई विकल्प नही था.

गिलक्रिस्ट ने उसी लम्हे को याद करते हुए लिखा, ‘सहवाग विपक्षी टीम के सर का दर्द बनने की क्षमता रखते हैं.’ इस ट्वीट को 1046 बार रीट्वीट किया जा चुका था जबकि 5,000 से अधिक लाइक मिल चुके थे. आप भी देखिये लोगों ने कैसी प्रतिक्रियाएं दी.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की एक सीरीज के दौरान सहवाग का बल्ला आग उगल रहा था और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उनके सामने बेबस नजर आ रहे थे. तब गिलक्रिस्ट से एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने पूछा कि सहवाग को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास क्या प्लान है. तब गिलक्रिस्ट ने कहा, हमारे पास यह प्लान है कि सहवाग को उनके होटल के कमरे में ही कैद कर दिया जाए.

बताते चलें कि एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड लगभग एक सामान है. एकदिवसीय मैचों में सहवाग की औसत 35.05 थी तो वहीँ गिलक्रिस्ट की औसत 35.89 थी. टेस्ट  मैचों में सहवाग की औसत 49.34 थी और गिलक्रिस्ट की औसत 47.60 थी. 

The post सहवाग को लेकर 9 साल बाद हुआ ये चौकाने वाला खुलासा, ऑस्ट्रेलिया टीम करना चाहती थी होटल में बंद, जानिए क्यों !! appeared first on Hindutva.

<>

Loading...