Breaking: इस घातक वायरस का देश पर अटैक, अबतक कई लोगों की मौत..हो जाए सावधान

एक बार फिर सर्दी के आगमन के साथ-साथ देश में स्वाइन फ्लू ने भी आपकी दस्तक दे दी है. देश के कई राज्य इस घातक वायरस की चपेट में आ गये है. विशेषकर राजधानी दिल्ली में प्रतिदिन स्वाइन फ्लू के ताजे मामले लोगों को डरा रहे है. आकड़ो की अगर बात की जाए तो बीते साल दिसंबर से लेकर अब तक केवल दिल्ली में ही स्वाइन फ्लू के करीब 55 मामले सामने आ चुके है.

source

इस वायरस की चपेट में आकर समय पर ठीक इलाज नहीं मिल पाने से मरीजों की मौत हो रही है. अबतक दिल्ली-एनसीआर में इस वायरस के चलते कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि स्वाइन फ्लू का H1N1 वायरस जो की काफी घातक होता है हवा के जरिए एक से दूसरे व्यक्ति में फैलता है.

देश की हवा में पूरी तरह घुल चुका है ये जानलेवा वायरस:-

साल 2009 में इस जानलेवा वायरस (स्वाइन फ्लू) ने देश में दाखिल होकर महामारी का एक खतरनाक रूप धारण कर लिया था. उसी समय से इसका वायरस देश की हवा में पूरी तरह फैल चुका है, जो हर साल सर्दियों के समय पुर्णतः सक्रिय हो जाता है. हालांकि विशेषज्ञों की माने तो ये वायरस अब पहले जैसा घातक नहीं रहा, क्योंकि समय के साथ-साथ अब लोगों के शरीर में भी इसके वायरस से लड़ने की क्षमता बढ़ती रही है. इसके अलावा देश के प्रशासन द्वारा भी इसके इलाज के लिए कारगर दवाईयां और चिकित्सालय भी उपलब्ध कराए गये है.

source

The post Breaking: इस घातक वायरस का देश पर अटैक, अबतक कई लोगों की मौत..हो जाए सावधान appeared first on TadkaNews.

<>

Loading...