आकर्षक व्यक्तित्व होने के साथ-साथ ये गुण भी होते हैं मोटे कूल्हे वाली लड़कियों में, जानें

आजकल की सभी महिलाओं को आकर्षक और फीट बॉडी की कामना रहती है। हर महिला यही चाहती है कि वह आकर्षक दिखे और लोग उसे देखें तो देखते ही रह जाएँ। इसके लिए वह जिम का भी सहारा लेती है। एक समय था जब जिम में केवल पुरुष ही जाया करते थे, जबकि आज के समय में महिलाएँ भी पुरुषों के साथ-साथ जिम जा रही हैं। आजकल की लड़कियों को हैवी ब्रेस्ट के साथ मोटे हिप्स का भी काफी शौक है। वह अपने कुल्हे को मोटा दिखाना चाहती हैं।

मोटे कुल्हे वाली लड़कियां होती हैं भाग्यशाली:

कुछ लड़कियों के कुल्हे प्राकृतिक रूप से बड़े होते हैं, उनके बारे में कुछ लोग तरह-तरह की बातें भी करते हैं। हालांकि वैसे लोगों का कुछ नहीं किया जा सकता है। लोग कुछ ना कहें इसलिए माता-पिता भी जीन्स की जगह सलवार-सूट पहनने की सलाह देते हैं। कई लडकियाँ अपने हिप्स को मोटा दिखाने के लिए तरह-तरह की एक्सरसाइज भी करती हैं। जहाँ एक तरह मोटे कुल्हे आपके व्यक्तित्व और फिटनेस को बनाये रखे हैं वहीँ दूसरी तरह मोटे कुल्हे वाली लड़कियों को काफी भाग्यशाली भी माना जाता है। इसके साथ ही मोटे कुल्हे होने के कई अन्य फायदे भी हैं।

मोटे कुल्हे वाली लड़कियों में होते हैं ये गुण:

*- ज्यादा बुद्धिमान:

हाल ही में हुए एक शोध से यह बात सामने आयी है कि जिन लड़कियों के कुल्हे मोटे होते हैं वह सामान्य महिलाओं से ज्यादा बुद्धिमान होती हैं। उन्हें कोई भी फैसला लेने में देरी नहीं होती है।

*- दिल की बीमारी से बचाव:

World Heart Day, Heart Problem

जिन महिलाओं के कुल्हे मोटे होते हैं, वह शारीरिक तौर पर स्वस्थ्य रहती हैं। शोध से यह बात पता चली है कि मोटे कुल्हे वाली महिलाओं को दिल की बीमारी होने का खतरा बहुत कम होता है। इन महिलाओं को हार्टअटैक आने का भी खतरा औरों के मुकाबले बहुत कम होता है।

*- होते हैं समझदार बच्चे:

शोध से यह बात सामने आयी है कि जिन महिलाओं के कुल्हे मोटे होते हैं वह तो समझदार होती ही हैं, उनके बच्चे भी काफी समझदार होते हैं। उनके बच्चे अपने जीवन के हर फैसले को काफी सोच-समझकर लेते हैं। मोटे कुल्हे वाली महिलाओं में ओमेगा-3 फैट्स पाया जाता है जो दिमाग को तेज करता है।

*- डायबिटीज से दुरी:

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति डायबिटीज की बिमारी से ग्रसित है। शोध से यह बात भी पता चली है कि मोटे कुल्हे वाली महिलाओं को डायबिटीज जैसी बिमारी होने का खतरा भी कम रहता है। इन महिलाओं में इन्सुलिन का श्राव अधिक होता है, जो हार्मोन के उत्पादन ज्यादा करते हैं। इससे मोटापा नियंत्रित रहता है और डायबिटीज होने का खतरा भी कम रहता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *