क्रिकेट इतिहास में पहली बार जब 14 पुरुषों के बीच एक महिला भी होगी मैदान पर मौजूद

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब 14 पुरुषों के बीच में एक महिला भी होगी मैदान पर मौजूद.बात सुनने में आप सभी क्रिकेट प्रेमियों को अजीब लग रही होगी लेकिन ये सच है !

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा,जब कोई महिला पुरुषों के मैच में अंपायिरंग करेगी.रविवार को इतिहास इस मैच का गवाह बनेगा जब एक महिला के हाथों में क्रिकेट खिलाडियों का नब्ज होगी.आपकी जानकरी के लिए हम बता दें कि क्लेयर पोलोसेक नाम की यह महिला पुरुष क्रिकेट मुकाबलों में अंपायिरंग की महत्वपूर्ण भूमिका में मैदान पर होगी.पोलोसेक पहली महिला अंपायर होंगी, जो न्यू साउथ वेल्स और ऑस्ट्रेलिया इलेवन के मैच में अंपायरिंग करेंगी.

ऐसा आज से पहले कभी भी नहीं हुआ था.महिला क्रिकेट मैच में अक्सर महिला अंपायिरंग करती हुई नजर आ चुकी हैं लेकिन मर्दों के मैच में ऐसा नजारा पहली बार देखने को मिलेगा.ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली पोलोसेक क्रिकेट खेलना नहीं जानती है पर महिला वर्ल्ड कप में भी ये अंपायिरंग कर चुकी हैं.

पोलोसेक

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज इस मैच से वापसी करने जा रहे हैं इस गेंदबाज की काफी कमी ऑस्ट्रेलिया को भारत के इस दौरे पर खली थी.इस मैच से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के मैदान पर वापसी करने की संभावना जताई जा रही है.

महिलाओं को जिस तरह से अब दुनिया में सम्मान मिल रहा है और अब मर्दों के बराबर दर्जा मिल रहा है ये उसी की एक झलक है.जब मीडिया से बात करते हुए महिला ने इस मैच को लेकर अपनी बात रखी तो उसने कहा ये मेरे लिए बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और में पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करुँगी !

The post क्रिकेट इतिहास में पहली बार जब 14 पुरुषों के बीच एक महिला भी होगी मैदान पर मौजूद appeared first on Hindutva.

<>

Loading...