वीडियो : जब लोगों को जंगल में दिखे अश्वत्थामा उसके बाद हुआ कुछ ऐसा जो आपको कर देगा हैरान!

हमारा भारत देश अपने किस्से-कहानियों और अपनी हैरतअंगेज मान्यताओं के लिए पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाये हुए है. उन सभी किस्से-कहानियों में से कुछ ऐसी भी है जो अपने वजूद के बारे में हमे चीख-चीख कर अपनी सच्चाई बयाँ करती नजर आती है. लेकिन उन्हीं में से कुछ कहानियां ऐसी भी हैं जिनके ऊपर विश्वास करना बहुत ही मुश्किल होता है, लेकिन वह होती बिल्कुल ही सत्य हैं. आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में माना जाना है कि ये पिछले 5 हजार सालों से जीवीत है.

बता दें कि हमारे हिन्दू धर्म ग्रंथो में सात ऐसे माहा मानवों का जिक्र आता है जो आज भी जीवित हैं और आज भी इस धरती पर उपस्थित हैं. आज हम जिस मानव के बारे में बात कर रहे हैं वो है अश्वत्थामा. कहा जाता है कि मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर एक किला स्तिथ है. जिसे असीरगढ़ का किला कहा जाता है.

इस किले के बारे में लोगों का मानना है कि इस किले में आज भी अश्वत्थामा आते जाते रहते हैं. माना ये भी जाता है कि इस किले के अंदर एक प्राचीन शिव मंदिर मौजूद है और इसी मंदिर में मौजूद भगवान शिव की पूजा करने के लिए अश्वत्थामा आज भी प्रतिदिन आते हैं.

कुछ लोगों का कहना है कि वे उतावली नदी में स्नान करने के बाद पूजा करने के लिए जाते हैं. वहां पर सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो ये हैं कि पहाड़ की चोटी पर मौजूद किले में एक तालाब है जो कि तपती गर्मी में भी नही सूखता. इतना ही नहीं इस किले और अश्वत्थामा के बारे में कई ऐसी बाते सामने आई हैं जिनको सुनने के बाद आपको यकीन हो जायगा कि वे आज भी जीवीत हैं. हमारी इस दुनिया में कई ऐसे रहस्य मौजूद हैं जिनके बारे में कोई नही जानता.

The post वीडियो : जब लोगों को जंगल में दिखे अश्वत्थामा उसके बाद हुआ कुछ ऐसा जो आपको कर देगा हैरान! appeared first on TadkaNews.

<>

Loading...