‘P’ नाम वालों से नज़दीकी बढ़ाने से पहले हो जाए सावधान, क्योंकि..

जैसा सब जानते है कि हिन्दू धर्म में हर चीज का अपना एक अलग महत्व होता है. हिन्दुओं में हमेशा से ही जब भी किसी घर में बच्चा पैदा होता है तो विधि अनुसार कुछ दिनों के बाद ही उनके नामकरण संस्कार की प्रक्रिया की जाती है. देखा जाए तो हिन्दू धर्म में इसे न केवल बेहद जरुरी माना जाता है बल्कि इसे किसी किसी उत्सव से कम नही आक़ा जाता है.

source

हर माँ-बाप अपने बच्चे का नाम बहुत सोच विचार कर रखते है क्योंकि वो ये बात भलीभांति जानते है कि आगे चलकर उस बच्चे की पहचान उसके नाम से ही बनती है, इसलिए ही हर कोई ऐसा नाम चाहता है जिसका कोई मतलब हो.

शास्त्रों के अनुसार हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उस व्यक्ति के जीवन में बहुत गहरा व महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है. जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे. तो आइये इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए वीडियो में ‘P’ अक्षर से शुरू होने वाले लोगों के स्वभाव के बारे में कुछ बेहद अहम बाते जानते है.

वीडियो…

बता दें कि P अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोंगों के जीवन में अक्सर विद्रोह का सामना करने जैसी पारिस्थिती बनी रहती है. हालांकि ये लोग काफी चतुर देखें गये है इसलिए अक्सर P नाम के लोग ज्यादातर उद्योग जगत में दिखाई देते है.

ये भी देखा गया है कि P नाम वाले बेहद तानाशाही स्वभाव के होते है और उनका यही स्वभाव इन्हें अन्य लोगो से अलग दर्शाता है.

The post ‘P’ नाम वालों से नज़दीकी बढ़ाने से पहले हो जाए सावधान, क्योंकि.. appeared first on TadkaNews.

<>

Loading...